Ireland new Prime Minister | भारत के Leo Varadkar आयरलैंड के प्रधानमंत्री जाने पूरी जानकारी

 Ireland new Prime Minister भारतीय लियो वराडकर को आयरलैंड के नए प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया है। लियो वराडकर राजनीतिक दल फाइन गेल के नेता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक प्रतिनिधि सभा के 87 सदस्यों ने शनिवार को उन्हें नए राष्ट्रपति के रूप में मंजूरी देने के लिए मतदान किया।

Ireland new Prime Minister | भारत के Leo Varadkar आयरलैंड के प्रधानमंत्री जाने पूरी जानकारी

Who is the current Tánaiste of Ireland?

 भारतीय लियो वराडकर को आयरलैंड के नए प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया है। Ireland new Prime Minister लियो वराडकर राजनीतिक दल फाइन गेल के नेता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक प्रतिनिधि सभा के 87 सदस्यों ने शनिवार को उन्हें नए राष्ट्रपति के रूप में मंजूरी देने के लिए मतदान किया।  दूसरी ओर, 62 सांसदों ने विरोध में मतदान किया। आयरिश राष्ट्रपति माइकल डी. हिगिंस ने लियो वराडकर को नया प्रधान मंत्री नियुक्त किया है।  नए आयरिश प्रधान मंत्री, लियो वराडकर ने फिर एक नई कैबिनेट की घोषणा की। लियो वराडकर के अलावा दो अन्य भारतीय इस समय यूरोप में हैं।

What nationality is the name varadkar?

 लियो वराडकर के पिता, मुंबई, भारत के निवासी अशोक वराडकर 1973 में आयरलैंड चले गए। प्रधान मंत्री के रूप में सेवा करने वाले दूसरे भारतीय प्रधान मंत्री।  भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें प्रधान मंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी। उन्होंने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर Ireland new Prime Minister लियो वराडकर को बधाई दी। हम आयरलैंड के साथ हमारे ऐतिहासिक संबंधों, हमारे सामान्य कानून और हमारी कई साझेदारियों के लिए आभारी हैं।



Sarkari Job Updates - 10वीं 12वीं पास वालों के लिए सरकारी जॉब का अवसर सैलरी 30,000 प्रति महीना


Leo Varadkar becomes PM of Ireland for the second time

 Ireland new Prime Minister यह दूसरी बार है जब लियो वराडकर आयरलैंड के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। वह पहली बार जून 2017 में आयरलैंड के प्रधान मंत्री बने। जून 2020 में वराडकर के नेतृत्व में वैली की फाइन गेल पार्टी ने फियाना फेल और ग्रीन पार्टी के साथ गठबंधन सरकार बनाई। वह प्रधान मंत्री और व्यापार, उद्योग और रोजगार मंत्री थे।

Leo Varadkar will replace Michael Martin


 सरकार बनाने के लिए तीन-पक्षीय समझौते के तहत, फियाना फील पार्टी के नेता माइकल मार्टिन दिसंबर 2022 तक आयरलैंड के प्रधान मंत्री के रूप में काम किया  ललित गेल नेता लियो वराडकर ने मौजूदा सरकार के पांच साल के कार्यकाल के अंत तक मार्टिन की जगह लेंगे।

Leo Varadkar First Cabinet Meeting 

 Ireland new Prime MinisterCabinet के कुल 15 सदस्य हैं। अन्य बोर्ड सदस्यों द्वारा आयोजित सभी पद समान हैं। नियुक्ति को आयरिश संसद के निचले सदन द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। आयरिश संसद के निचले सदन के चुनाव को मंजूरी मिलने के बाद, नई समिति ने शनिवार शाम को अपनी पहली बैठक की।

अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें और  बैल आइकन प्रेस कर ले ताकि आपको न्यू अपडेट जल्दी से जल्दी मिलते रहे अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी  प्रश्न है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं



Post a Comment

0 Comments